धोनी की तरह राहुल ने दिखाई महानता,ऐसा करके जीता करोड़ों देशवासियों का दिल

0
1886

भारत और जिंबाब्वे की टीम के बीच है अभी तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल एंड कंपनी ने जिंबाब्वे की टीम के सामने 290 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जिसमें सबसे ज्यादा योगदान शुभ्मन गिल का रहा। जिन्होंने 130 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके बाद जब जिंबाब्वे की टीम बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी तो वह भारतीय टीम की खतरनाक गेंदबाजी के सामने लड़खड़ाती हुई नजर आई। उनकी टीम के एक के बाद एक करके सभी बल्लेबाज आउट होते रहे।

जिसका नतीजा यह हुआ कि इस मुकाबले में शानदार 13 रनों से जीत दर्ज की। इनके साथ भारतीय टीम ने जिंबाब्वे की टीम को तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया है। जब केएल राहुल को इस सीरीज में विजेता कप्तान होने के नाते ट्रॉफी दी गई। तो केएल राहुल ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह सबसे युवा खिलाड़ी को ट्रॉफी देकर दिल जीत लिया। दरअसल उन्होंने जैसे ही केएल राहुल को ट्रॉफी मिली। तो उन्होंने वह ट्रॉफी भारतीय टीम के सबसे युवा और पहली बार टीम में शामिल किए गए ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहबाज अहमद को थमा दी। इसके बाद भारतीय टीम के सभी युवा खिलाड़ियों ने इस जीत का शानदार तरीके से जश्न मनाया।

भारतीय टीम में बड़े-बड़े कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भी इसी तरह अपनी टीम में सबसे छोटे खिलाड़ी को ट्रॉफी दे दिया करते थे। केएल राहुल ने भी इसी प्रकार से शाहबाज अहमद को ट्रॉफी देकर सभी का दिल जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here