Mohammed Shami IPL 2024 Update: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ IPL 2024 से बाहर, देखिए कौन लेगा शमी जगह ?

0
26

Mohammed Shami IPL 2024 Update: टीम इंडिया के सबसे तेज और खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं. पहले उम्मीद की जा रही थी कि मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया मोहम्मद शमी अब इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से भी बाहर हो सकते हैं. शमी को लेकर अभी तक उनकी फ्रेंचाइजी टीम गुजरात टाइटंस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी को जानकारी दी है शमी अगर आईपीएल 2024 से बाहर हो जाते हैं तो गुजरात टाइटंस के लिए बहुत बड़ा झटका होगा.

दो सीजन में गुजरात टाइटंस के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या पहले ही मुंबई इंडियंस का रुख कर चुके हैं. अब शमी का टीम से बाहर होना गुजरात टाइटंस के लिए काफी बड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. आपको बता दे की मोहम्मद शमी के बाएं पैर की एड़ी में जो इंजरी थी उसकी सर्जरी के लिए उन्हें यूके जाना पड़ेगा और इसी वजह से वह आईपीएल 2024 से भी बाहर हो सकते हैं. आपको बता दे मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे. वह वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे वही मोहम्मद शमी आईपीएल 2023 में पर्पल कैप होल्डर भी थे. शमी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे थे और हाल ही में मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया. गया था शमी ने अपने एक दशक में सबसे अधिक लंबी करियर में 29 टेस्ट विकेट वही वनडे में 195 विकेट और T20 में 24 विकेट अपने नाम किए हैं इतने लंबे ब्रेक के बाद उनकी वापसी का सबको बेसब्री से इंतजार था.

मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 में कुल 28 विकेट चैट गए थे आईपीएल 2013 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली गेंदबाज की लिस्ट में टॉप 3 पोजीशन पर गुजरात टाइटंस के गेंदबाज ही थे शमी के बाद इस लिस्ट में मोहित शर्मा और राशिद खान का नाम था हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को टीम की कमान सौंपी है आपको बता दे की मोहम्मद शमी आईपीएल से बाहर होने के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी के रिहैबिलिटेशन मैनेजमेंट प्रोग्राम पर सवाल उठा रहे हैं क्योंकि एनसीए ने इस मामले में जो रूढ़िवादी सोच दिखाई वह शमी के काम नहीं आई क्योंकि समय की सर्जरी होनी चाहिए थी यह एमसीए का फैसला होना चाहिए था सिर्फ 2 महीने के आराम और इंजेक्शन से कुछ नहीं हुआ समिति के लिए अनमोल है उनकी ऑस्ट्रेलिया दौरे में जरूर होगी

अब देखना या दिलचस्प होने वाला है कि क्या सच में मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 से बाहर होने वाले हैं अगर वह आईपीएल से बाहर होते हैं तो उसके बाद टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप में भी मुश्किलें बढ़ जाएगी क्योंकि आईपीएल के तुरंत बाद T20 वर्ल्ड कप खेलने अमेरिका भारत को जाना होगा और वहां पर भी शमी उपलब्ध नहीं हुई तो टीम इंडिया के लिए यह बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here