W,W,W,W,W 10 विकेट लेकर आवेस खान ने रच दिया इतिहास,तोड़ डाला जाहिर खान का बड़ा रिकॉर्ड

0
1740

पहले बनाया शहजादा फिर धक्के मार कर दिखाया गया था टीम से बाहर का रास्ता।अचानक से गुमनाम हुए युवा खिलाड़ी ने सिलेक्टर्स को दिया है मुंहतोड़ जवाब।10 विकेट लेकर फिर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा।

हिंदुस्तान में प्रतिभा की कमी नहीं है।उन्ही अनगिनत प्रतिभाओं का एक नमूना है आवेश खान (Avesh Khan)।एशिया कप में टीम के बड़े सितारों को दरकिनार कर आवेश खान को टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था।उसके बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी से ऐसा मुंह मोड़ा कि आज तक यह खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरस रहा है।

2022 में हुआ था डेब्यू

मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्मे आवेश खान ने भारत के लिए पिछले साल ही डेब्यू किया था, लेकिन वह टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए। उन्होंने लगातार टीम इंडिया का हिस्सा रहते हुए 5 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह एशिया कप-2022 में टीम का हिस्सा भी रहे लेकिन फिर सेलेक्टर्स ने उन पर ध्यान देना जैसे बंद कर दिया।श्रीलंका के खिलाफ युवा सितारों से सजी भारतीय टीम में भी आवेश खान को मौका नहीं मिला।

दिया है अब मुंह तोड़ जवाब

आवेश खान ने रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया। मध्यप्रदेश के लिए विदर्भ के खिलाफ खेलते हुए आवेश खान ने 10 विकेट चटका दिए।दूसरी पारी में उन्होंने विदर्भ को महज 160 रनों पर समेट दिया जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए।22 ओवर के कोटे में आवेश ने महज 38 रन देकर 7 विकेट चटकाए।चौथी पारी में भी उन्होंने तीन विकेट चटका कर कुल 10 विकेट अपने नाम किए।उनकी शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत मध्यप्रदेश ने यह मैच 205 रनों से अपने नाम कर लिया।

भारत के लिए शानदार नहीं रहा था प्रदर्शन

आवेश खान का भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।उन्होंने वनडे में खेले गए 5 मैचों में कुल 3 ही विकेट लिए।उन्होंने 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 13 विकेट लिए।टी20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 4 विकेट है ,जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में जून-2022 में लिए थे। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में आवेश खान के नाम कुल 122 विकेट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here