अब टेस्ट क्रिकेट में कहर बरपाएंगे उमरान,शमी की जगह मिलेगी टेस्ट टीम में जगह

0
1738

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में इंडिया को हरा दिया है. ऐसे में हर किसी को टीम इंडिया के सीनियर और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की कमी खल रही है। कंधे में चोट के चलते शमी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे और अब तो उनका टेस्ट सीरीज में भी वापस आना मुश्किल है. ऐसे में मोहम्मद शमी की जगह अब टेस्ट सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

खबरों के मुताबिक अगर शमी इस टेस्ट सीरीज से पहले फिट नहीं हो पाए तो बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार या भारत की नई पेस सनसनी उमरान मलिक को टीम में फिट किया जा सकता है.

मुकेश कुमार आजकल इंडिया A टीम के लिए बांग्लादेश के दौरे पर हैं। मुकेश को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल करने की संभावना इसलिए जताई जा रही है क्योंकि उन्होंने हाल ही में हुए बांग्लादेश A के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच की एक पारी में 40 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। और तब से अपनी शानदार बॉलिंग का कमाल दिखाने वाले मुकेश कुमार बीसीसीआई की नज़र में हैं। हालांकि मुकेश ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कोई भी मैच नहीं खेला है मगर रेड बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफ़ी शानदार रहा है।

वहीं अगर बात करें उमरान मालिक (Umran Malik) की तो इस रफ्तार के सौदागर को कौन नहीं जानता। इन्होंने पहले ही सभी को अपनी पेस का दीवाना बनाया हुआ है और आज इसीलिए उमरान बांग्लादेश के खिलाफ चल रही odi सीरीज का हिस्सा भी हैं। हालांकि उमरान पहले वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे मगर शमी की चोट के बाद उन्हें शामिल किया गया. और हाल ही में हुए दूसरे वनडे में उमरान ने अपने दमदार प्रदर्शन से दो विकेट अपने नाम किए थे.

इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का कमाल दिखाया है और इसी उम्मीद के साथ इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here