कमान मिलते ही मनमानी करने लगे हार्दिक,अब जाएगी कप्तानी,खुद कोच द्रविड़ ने किया साफ़

0
1341

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान हार्दिक पांड्या से कप्तानी छीनी जा सकती है. इसका खुद कोच राहुल द्रविड़ ने खुलासा कर दिया है. आखिरकार क्या है पूरा मामला.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है. रांची के मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 21 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बेहतर बढ़त बना ली है. इस बीच भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या से टी20 की कप्तानी भी छीनी जा सकती है.

आपको बता दें भारतीय टीम की टी20 की कप्तानी इन दिनों हार्दिक पांड्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं. लेकिन इसी बीच हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने के बाद विवाद पैदा हो गया है. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या लगातार अपनी मनमानी करते हुए अपने लिए मुसीबत पैदा कर रहे हैं. इस बीच भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दे डाली है.

Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ ने बताया जो खिलाड़ी वनडे विश्व कप की योजना में शामिल है, वह चोटिल नहीं होने की स्थिति में आईपीएल खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं हैं। मौजूदा दौर में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी ज्यादा अहम है, हम सभी चीजों की समीक्षा लगातार करते हैं, हमने इसे देखते हुए ही टी20 सीरीज में रोहित, विराट और राहुल जैसे कुछ खिलाड़ियों आराम दे दिया है। चोट और वर्कलोड दोनों अलग-अलग चीजें होती हैं. साथ ही इसका मैनजेमेंट भी अलग-अलग रहता है.

इसके अलावा उन्होंने आगे यह भी बताया आईपीएल के दौरान नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) और मेडिकल टीम फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहने वाली है. अगर चोट का कोई मामला सामने आता वाह दिखाई देता है या फिर संभावना बनती है तो मुझे लगता है कि बीसीसीआई के पास उस खिलाड़ी को टूर्नामेंट से हटाने का पूरा अधिकार है. ऐसे में रोहित शर्मा के आ जाने से हार्दिक पांड्या की कप्तानी छीन ली जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here