धोनी बने न्यूज़ीलैंड के कोच,जानिये पीछे की बड़ी वजह

0
1392

दोस्तों कहते हैं कि गुरु के सिखाए रास्तो पर चलने से एक स्टूडेंट के सफल होने की संभावना बढ़ जाती है, और अगर मार्गदर्शन देने वाला नाम खुद क्रिकेट जगत का सबसे शार्प माइंड और महानतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हो वहाँ यह कहावत सच होते देर नहीं लगती, और कुछ ऐसा ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर devon Conway के साथ भी हुआ है, एक तरफ भारत के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में Conway ने अपने बल्ले से धूम मचाया वही दूसरी तरफ ms धोनी और csk का कनेक्शन अचानक से सुर्खियां बटोरने लगा.. तो आखिर क्या था पूरा माजरा और क्यूँ Conway की innings को धोनी के साथ जोड़ा जा रहा है आइए इस वीडियो में हम आपको बताते हैं.

दोस्तों बीते दिनों रांची में भारत और न्यूजीलैंड के दरमियाँ t20 series का पहला मुकाबला खेला गया, जहां पर न्यूजीलैंड ने भारत को मात देकर series में बढ़त बनाई, आपको बता दें इस पूरे मुकाबले के दौरान स्टेडियम में खुद रांची और भारत के सबसे बड़े सुपर स्टार दिग्गज Cricketer महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी मौजूदगी से चार चांद लगाए, हालांकि टीम इंडिया धोनी के home टाउन में मुकाबला आपमे नाम करने में नाकाम रही लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड के ओपनर devon Conway ने इस मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाकर अपने बल्ले से धमाल मचाया, हालांकि कौनवे की पारी ने भारतीय फैंस का दिल तोड़ने का काम किया, लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी अचानक से ट्रेंड करने लगे.

दरअसल जैसा कि आप सभी जानते हैं इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 के लिए रांची में ही तैयारी कर रहे हैं इस दौरान जब दोनों टीमों के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए JSCA स्टेडियम पहुंचे तब धोनी से भारत और न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ियों की मुलाकात हुई.. इस दौरान न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर devon Conway भी वहां मौजूद थे, और उन्होंने भी एमएस से मुलाकात करने का मौका नहीं छोड़ा.. अपने आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान से Conway ने गुरुमंत्र भी लिए और प्रैक्टिस के लिए माही ने उन्हें अपना बल्ला भी दिया..धोनी और Conway की बातचीत लम्बी चली और एक mentor के तौर पर mahi ने csk के सलामी बल्लेबाज को बल्लेबाजी के नए नए टिप्स दिए.. और शायद माही के मार्गदर्शन ने Conway के लिए दवाई का काम किया, धोनी के सिखाएं तरीकों से Conway ने भारत के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेल कर अपनी टीम को T20 सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here