“पंत बहुत मारता है भाई उसका नाम फेंटा होना चाहिए”, पंत के शतक पर पाकिस्तानी दिग्गजों ने दिया अजीबोगरीब बयान

0
2100

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में ऐतिहासिक शतक लगाकर भारत को जीत दिलाने वाले ऋषभ पंत की इस वक्त पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा हो रही है. 113 गेंदों में 125 रनों की पारी खेलकर ऋषभ पंत ने अपने ओडीआई करियर का पहला शतक लगाया था उनके इस शतक से न सिर्फ भारत में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला जीता था बल्कि एक लंबे अंतराल के बाद इंडिया ने इंग्लैंड की सरजमीं पर एकदिवसीय श्रृंखला भी जीती. जब भारतीय टीम महज 74 रनों पर चार विकेट गंवा चुकी थी ऐसे में हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर ऋषभ पंत ने टीम इंडिया को जीत दिला दी उनके साथ हार्दिक ने भी अच्छी बल्लेबाजी की

ऋषभ पंत के शतक पर दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें शाबाशी दी और बयान देकर उनकी खूब तारीफ की वही पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों का अंत को लेकर बड़ा ही अजीबोगरीब बयान आया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने पन को लेकर कहा कि ” वह चले तो चांद तक नहीं तो शाम तक यह बात हम सब जानते हैं बटलर से जो स्टंपिंग में सुई उसका उसने पूरा फायदा उठाया मैं यह जरूर कहूंगा कि उनकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी खासकर के तेज गेंदबाजों के खिलाफ जो संतुलन उन्होंने अपने प्रदर्शन में दिखाया और यह पहली बार नहीं है जब हमने ऐसा देखा है”.

उन्होंने आगे कहा “लोग कभी-कभी उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हैं लेकिन जब वह इस तरह की इनिंग खेलते हैं तो कोई उनका अनुकरण नहीं कर पाते कुल मिलाकर उनकी बल्लेबाजी ऐसी है कि कभी-कभी वह टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल लेते हैं”.

इससे पहले जब ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में तूफानी शतक लगाया था तो उस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने बड़ा ही बेतुका बयान दिया है क्रिकेट फिक्सिंग मामलों में फंसने वाले आसिफ ने पंत को लेकर कहा कि ” ऋषभ पंत ने कोई भी कारनामा नहीं किया है यह पूरी तरह से अंग्रेज गेंदबाजों की गलती है ऋषभ पंत की बल्लेबाजी में बहुत सी तकनीकी खामियां थी उनका बाया हाथ तो बिल्कुल भी काम ही नहीं कर पा रहा था इसके बावजूद भी वह शतक बनाने में कामयाब हुए क्योंकि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उनकी कमजोरी वाले इलाकों में गेंदबाजी ही नहीं की”.

इसके बाद आसिफ ने बात पलटते हुए यह कहा कि “मैं पंत के खिलाफ नहीं हूं लेकिन जब विरोधी टीम ऐसी गलतियां करती हैं तो आप को बड़ी पारी खेलने में निश्चित तौर पर मदद मिलती है”

इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा ही अनोखा बयान दिया है जी हां उन्होंने पंत का एक नया नाम रखते हुए कहा कि ऋषभ पंत का नाम “फेंटा होना चाहिए वह बहुत मारता है भाई उनमें काफी कॉन्फिडेंस है पंत थोड़े से ओवरवेट हैं उन्हें उस पर फोकस करना चाहिए”. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि “उनके पास काफी टैलेंट है जिस तरह से उन्होंने चेंज किया है वह बेहतरीन है क्योंकि वह जब चाहे वह रनों की स्पीड को बढ़ा सकते हैं जिस तरह से ऋषभ ने अलग-अलग शार्ट मारे हैं वह कमाल है ऐसे ही परेशान करते रहे तो मार्केट में जाने का पूरा मौका है उनके पास हिंदुस्तान में एक बड़ी मार्केट है वह ऐसे ही खेलते रहे तो बड़ी सुपरस्टार बन सकते हैं”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here