“अंदाज नहीं बदलूंगा”,मैन ऑफ़ द सीरीज बनते ही सूर्या ने लगाई दहाड़,बल्लेबाज़ी पर किया बड़ा खुलासा

0
2119

ऑस्ट्रेलिया से लेकर न्यूजीलैंड तक, हर तरफ है लोगों के जुबां पर एक ही नाम.. न्यूजीलैंड की धरती पर अपने T20 करियर का दूसरा शतक ठोक जिसने भारत को सीरीज जिताने में दिया है अपना अहम योगदान, उसे मिला है प्लेयर ऑफ द सीरीज का बड़ा सम्मान.. जी हां आपने सही पहचाना हम बात कर रहे हैं दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) की. जिनके सर सजा है भारतीय क्रिकेट टीम के सीरीज जीत का सेहरा. तो आइए इस वीडियो में आपको बताते हैं भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के स्टैंड आउट परफॉर्मर रहे सूर्यकुमार यादव ने एक बड़ी सीरीज जिताने के बाद क्या कुछ कहा है.

दोस्तों वर्ल्ड कप से जो शानदार फॉर्म लेकर सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड पहुंचे थे, वहाँ अपने पहले ही असाइनमेंट में एक यादगार शतक लगाकर सूर्या ने भारत को जीत दिलाई और अंत में भारत के सीरीज जीतने और हारने में सूर्यकुमार यादव की वही पारी सबसे अहम साबित हुई. दोनों टीमों में इकलौते sky बाकियों से काफी अलग लेवल पर बल्लेबाजी का जौहर दिखाते najar आए. और उनका बेखौफ अंदाज सभी से निराला और अलग रहा.. उनकी वही पारी ने टीम इंडिया के लिए सीरीज में जीत की नींव रखी.

और फिर तीसरे T20 मुकाबले में भी जब एक समय दूसरी पारी में 21 रनों पर 3 विकेट गंवाकर भारतीय टीम मुश्किलों में घिर चुकी थी, Surya ने वहां भी आकर कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ एक छोटी मगर असरदार पार्टनरशिप निभाकर पारी को संवारने का काम बखूबी निभाया. हालांकि दूसरे मुकाबले के तरह स्काई अपनी पारी को बढ़ा नहीं कर सके और 10 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या की सूझबूझ से टीम इंडिया ने इस मुकाबले में किसी तरह हारने से बचत कर ली. बारिश से खलल पड़ने के बावजूद टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत score को बराबर किया और ऐसा कभी कबार ही देखने को मिलता है लेकिन T20 का एक मुकाबला ड्रा पर ही खत्म हुआ जिसका नतीजा टीम इंडिया के हक में रहा और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को 1-0 से सीरीज हराकर एक बड़ी फतह हासिल की.

मैच खत्म होते ही इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच तो वही टीम इंडिया की सीरीज जीत के सबसे बड़े नायक रहे सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब से नवाजा गया.. जिसके बाद पोस्ट मैच में सूर्या ने या बड़ा सम्मान पाने के बाद बयान देते हुए कहा “अब तक जिस तरह से चीजें चली है उसे वास्तव में मैं खुश हूं हालांकि यहां एक पूरा गेम होता तो ज्यादा मजा आता लेकिन जैसा कि सिराज ने कहा मौसम हमारे हाथ में नहीं है, दबाव हमेशा रहता है लेकिन उसी समय मैं अपनी बल्लेबाजी को भी एंजॉय करता हूं बस अंदर जाता हूं और खुद को एक्सप्रेस करने की सोचता हूं, कोई एक्स्ट्रा बैगेज लेकर नहीं जाता ,हमारी इंटेंट और अप्रोच हमेशा यही रहेगी, हम बस मैदान में जाकर खुद को एक्स्प्रेस करना चाहते हैं”

दोस्तों आपको बता दें इस दौरे पर सूर्यकुमार यादव ने रोहित शर्मा के 1 साल में दो टी-20 शतक लगाने के बड़े रिकॉर्ड की भी बराबरी की है और अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए sky ने नंबर एक की अपनी रैंकिंग को और भी पुख्ता कर लिया है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here