वापसी के लिए संजू-सूर्या तैयार,इस सीरीज में खेलना पक्का!

0
1864

साल 2022 की नाकामी के बाद एक नई शुरुआत के लिए टीम इंडिया तैयार है. जहां एक तरफ मिशन 2023 वर्ल्ड कप की कमान टीम के कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में होगी वही इसके उलट खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी T20 क्रिकेट में कई बड़े बदलाव होने की संभावना है.. लगातार बड़े-बड़े नामों के साथ बड़े स्टेज पर फ्लॉप होने के बाद बीसीसीआई एक्शन में आ गया है.

बांग्लादेश दौरा खत्म होते ही कप्तान रोहित शर्मा हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम के सीनियर मेंबर विराट कोहली से एक रिव्यू मीटिंग होनी है. जहां आने वाले साल के लिए टीम इंडिया का नया रोडमैप तैयार किया जाना है.

खबरों के मुताबिक अगले साल रोहित विराट और ज्यादातर सीनियर क्रिकेटर 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारी करेंगे. जबकि, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम बहुत जल्द टी20 की कप्तानी के लिए फाइनल किया जा सकता है.

2023 के सबसे पहली होम सीरीज में श्रीलंका तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत आएगी, जैसे ही इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा वैसे ही नए कप्तान के लिए हार्दिक पांड्या के नाम पर आधिकारिक तौर पर मुहर लग सकती है.

पांड्या की अगुवाई वाली टीम में युवा सितारों के पास अपना नाम बनाने का एक सुनहरा मौका होगा. श्रीलंका सीरीज में ही भारत के स्टार विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) की एंट्री हो सकती है. बीते कई मुकाबलों से इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है.

2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट टीम के एक बड़े मैच विनर का किरदार निभा सकते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में संजू शामिल थे लेकिन वहां इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल सका लेकिन क्योंकि इस समय पर ऋषभ पंत इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं ऐसे में ना केवल स्क्वाड में ब्लकि प्लेइंग इलेवन में भी संजू सैमसन का खेलना पक्का लग रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here