2023 ODI WORLD CUP : ये चार खिलाड़ी जिताएंगे 2023 विश्वकप,राहुल आश्विन से लाख गुना हैं बेहतर

0
2248

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को शर्मनाक हार मिली जिसके बाद अब अगला वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में साल 2024 में होने वाला है जिसके लिए महत्वपूर्ण 4 खिलाड़ियों को तैयार करना काफी ज्यादा जरूरी है.

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली जिसके बाद टीम में बड़े बदलाव करने के लिए बीसीसीआई ने प्लान बना लिया है. आपको बता नहीं अगला T20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाला है. इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 4 खिलाड़ियों को शामिल करके वर्ल्ड कप जीतने की प्लानिंग कर रहा है.

1. पृथ्वी शॉ
भारतीय टीम मैनेजमेंट पृथ्वी शॉ पर बड़ा दाब खेल सकती है. आपको बता दें आईपीएल में पृथ्वी शॉ दिल्ली के लिए ओपनिंग करते हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में इन्हें राहुल की जगह टीम में खेलने का मौका मिल सकता है. पृथ्वी का आईपीएल मैच स्ट्राइक रेट 148 का है. जिसके दम पर पृथ्वी शो राहुल से मजबूत दावेदारी पेश कर सकते हैं.

2. उमरान मलिक
भारतीय टीम मैनेजमेंट एक मशहूर तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम को मलिक के दम पर वर्ल्ड कप जीतने का मौका मिलेगा. जिसके कारण उन्हें इस साल आयरलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. वर्ल्ड कप के लिए मलिक को अब टीम में शामिल किया जा सकता है. मलिक की खासियत लगातार डेढ़ 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना है.

3. संजू सैमसन
भारतीय टीम मैनेजमेंट विकेटकीपर के विकल्प के रूप में संजू सैमसन पर बड़ा दांव खेल सकती है. भारतीय टीम में संजू सैमसं को शामिल करने की लगातार मांग उठती है. लेकिन भारतीय टीम इन पर नजर नहीं रखता. संजू सैमसन टीम में किसी भी पोजीशन पर खेल सकते हैं. सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर के विकल्प के साथ-साथ कप्तानी का अनुभव भी इनको है.

4. रवि विश्नोई
भारतीय टीम में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वापसी मुश्किल है. ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में रवि विश्नोई नया उभरता हुआ युवा चेहरा है. इनके आने से भारतीय टीम को एक नया ऑफब्रेक बॉलर मिल जाएगा. रवि बिश्नोई की खासियत सिर्फ विकेट लेना ही नहीं बल्कि बल्लेबाज को रन बनाने में परेशान करना भी है. भारतीय टीम इन चार खिलाड़ियों पर अगले वर्ल्ड कप के लिए नजर रखी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here