IND VS AUS : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भारत के सबसे बड़े दुश्मन ने की भविष्यवाणी,जानिये किसे बताया विजेता

0
1302

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच नागपुर के मैदान पर खेला जाने वाला है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरू होने से पहले हर कोई विजेता टीम के नाम की भविष्यवाणी करते हुए अपनी राय दे रहा है. इस बीच क्रिकेट पंडितों के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी भविष्यवाणी करते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया में से सीरीज की विजेता टीम का ऐलान कर दिया.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों का मानना यह है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को इस सीरीज में कड़ी टक्कर दे सकती है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी माइकल बोन ने भारत के खिलाफ बयान जारी किया. माइकल वान ने ट्विटर पर इस सीरीज के लिए ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

दरअसल एक प्रशंसक ने जब माइकल वन से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से संबंधित सवाल पूछा. उस सवाल में उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मजबूत टीम के बारे में माइकल से जवाब मांगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने बिना झिझकते हुए कुछ ही समय के अंदर प्रशंसक को जवाब दे दिया और बता दिया कि इंडिया जीतेगी. इसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में संग्राम छिड़ गया.

भारत को भारतीय सरजमीं पर हराना किसी भी टीम के लिए बड़ा मुश्किल कार्य होने वाला है. भारतीय टीम का रिकॉर्ड अपनी सरजमीं पर बहुत ही शानदार है. हालांकि भारत इस समय रैंकिंग में दूसरे नंबर पर है. परंतु ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हराकर पहले नंबर पर आने की कोशिश भारतीय टीम कर सकती है. आपको बता दें भारतीय टीम ने साल 2018-2019 और 2020-2021 सीजन में ऑस्ट्रेलिया के घर पर जीत दर्ज की. तो वहीं भारतीय टीम साल 2004 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय सरजमीं पर नहीं हारी है. ऐसे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज मैं काफी ज्यादा टक्कर देखने को मिलने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here