IND VS AUS : भारत को लगा तगड़ा झटका ऑस्ट्रेलया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़,अब कैसे जीतेंगे सीरीज

0
1656

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते से शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह की बैक इंजरी की समस्या अभी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में स्टार तेज गेंदबाज का बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में वापसी कर पाना मुश्किल है.

बीते कई महीनों से जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं. उनकी गैर मौजूदगी के चलते भारत को एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप में भी हार का मुंह देखना पड़ा था. हालांकि 2023 के जनवरी में जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद जताई जा रही थी.

Bumrah को बीते श्रीलंका सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन फिर एनसीए में गेंदबाजी करते वक्त तेज गेंदबाज ने तकलीफ महसूस की और यहां से फिर कई दिनों तक उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. जिसके बाद बुमराह की फिटनेस को लेकर आई नई अपडेट ने टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है.

इससे पहले एक्सीडेंट के चलते ऋषभ पंत टीम से बाहर हो चुके हैं और श्रेयस अय्यर का भी चोट की वजह से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेलना संदिग्ध है. ऐसे में bumrah का न होना भारत के लिए एक बड़ा धक्का होगा. टेस्ट क्रिकेट में 3 बड़े परफॉर्मर का एक साथ बाहर होना भारत को आगामी टेस्ट सीरीज में काफी खल सकती है.

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 से 13 फरवरी के दौरान नागपुर में टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी इसके बाद 17 से 21 फरवरी के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. जबकि 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला में तीसरा टेस्ट मैच वही 9 से 13 मार्च के दरमियान अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच होस्ट करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here