U-19 WC 2024: दिल है टूटा, टूटे नहीं हम…मैदान पर फूट-फूटकर रोने लगे भारतीय खिलाड़ी, हारकर भी जीत गए दिल

0
83

U-19 WC 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंदर-19 विश्व कप का फाइनल मुकाबला बिनोनी के मैदान पर खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन भारत की खतरनाक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया टीम केवल 253 रन 7 विकेट गवाकर 50 ओवर में बन पाई.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. केवल 96 रनों के स्कोर पर भारत के 6 बल्लेबाज पेवेलियन लौट गए. इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया की खतरनाक गेंदबाजी का नजारा कायम रहा एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाज का पतन होता रहा और ऑस्ट्रेलिया टीम भारत को 174 रनों पर 43.5 ओवर में ऑल आउट कर मैच को 79 रनों से जीत लिया. और इस जीत के साथ अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनल पर कब्जा कर लिया.

हर मैच के दो पहलू होते हैं जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया में जीत का जशन था तो वही मातम था तो केवल भारतीय खेमें में ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में .. भारत के कप्तान उदय सहारन फूट फूट कर रोने लगे थे सचिन दास से लेकर मुशीर खान अपनी आंखों पर भरोसा करने को तैयार नहीं थे

ऐसा लग रहा था जैसे हर एक भारतीय खिलाड़ी पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है पूरे भारतीय खेमे में मातम पसरा हुआ था कोई बिल्कुल भी खुश नहीं था किसी की आंखों में आंसू थे तो कोई एक दूसरे को सहारा दे रहा था ऐसा लग रहा था कि यह सभी अपना सब कुछ हार बैठे हैं.

यहां इन सभी युवा खिलाड़ियों का दिल इस वर्ल्ड कप फाइनल की हार के बाद तो मानो चू-चूर हो गया उनके उदास चेहरों ने तो हर किसी की आंखें नम कर दी.

यहां तक कि जब सभी भारतीय खिलाड़ियों को मेडल देने के लिए बुलाया गया तब हर किसी के चेहरे पर निराशा थी किसी की आंखों से आंसू तपक रहे थे तो कोई अपना सिर नीचे किए आंसू बहा रहा था चुपचाप, नम आंखों से उन्होंने अपने मेडल लिए और वहां से चले गए.

 उन्होंने तो पलट कर मेडल की तरफ देखा ही नहीं क्योंकि उनके लिए इसकी कोई वैल्यू थी ही नहीं क्योंकि वह सभी ट्रॉफी हार गए थे यहां तक की इंटरव्यू देते हुए उदय सहारन की तो आंखें बेहद नम हो गई थी बड़ी मुश्किल से वह अपने आंसू छुपा पाए तो दूर खड़े सभी खिलाड़ियों के उदास चेहरों ने तो वहां मौजूद हर किसी का दिल तोड़ दिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here