WOMAN IPL : अम्बानी ने IPL की MAN टीम ख़रीदा तो अब अडानी खरीदेंगे WOMAN टीम

0
1335

दुनिया की सबसे पॉपुलर T20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमीयर लीग में अब womens क्रिकेट का तड़का लगने वाला है, मेंस आईपीएल की भांति अब वूमेंस आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है, बीसीसीआई ने महिलाओं के इस टूर्नामेंट को वूमेंस प्रीमियर लीग का नाम दिया है जिसका पहला सीजन मार्च में शुरू होने के आसार हैं.

Womens प्रीमियर लीग के नए सीजन में उतरने वाली सभी 5 टीमों के नाम पर भी फैसला हो चुका है, बीते तीन-चार दिनों तक टीम खरीदने के लिए चली बिडिंग वॉर के बाद आखिरकार वूमेंस आईपीएल की फ्रेंचाइजी 5 शहरों को मिल चुकी है इस बार वूमेंस प्रीमियर लीग में खेलने वाली टीमों में अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलोर दिल्ली और लखनऊ के नाम पर मुहर लग चुकी है..

जहां आपको बता दें मेंस आईपीएल की तीन टीमों ने वूमेंस आईपीएल की फ्रेंचाइजी खरीदी है इसमें मुकेश अंबानी की मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है.. वहीं इस बार अडानी ग्रुप की अडानी स्पोर्टस्लाइन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने अहमदाबाद की टीम 1289 करोड़ की लागत पर खरीदा है और womens प्रीमियर लीग की सबसे महंगी टीम खरीदने वाली फ्रेंचाइजी बन चुकी है, इसके अलावा कैप्री ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 757 करोड में लखनऊ की फ्रेंचाइजी खरीदी है, वही पर अंबानी की इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 912. 99 करोड़ की दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाकर टीम खरीदी है, जबकि 901 करोड़ की लागत पर बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 810 करोड़ की बोली लगाकर womens ipl में एंट्री मारी है..

बीसीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक महिला आईपीएल की सभी 5 टीमों को बेचने के बाद की वैल्यू 4669.99 करोड रुपए बन गई है इसके अलावा vaicom 18 नेटवर्क ने 951 करोड़ में womens प्रीमियर लीग की मीडिया राइट्स खरीदा है जिसके बाद कमाई के मामले में पहले सीजन की शुरुआत से पहले ही womens आईपीएल ने दुनिया की दूसरी सभी बड़ी लीगों को पीछे छोड़ दिया है..

गौरतलब है कि फरवरी के पहले हफ्ते में अब womens आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी होगी, बीसीसीआई ने सभी टीमों के लिए 12 करोड़ का एक purse सेट किया है और टीमों की खरीदारी के लिए अब बहुत जल्द फ्रेंचाइजी तैयारियों में जुट जाएंगे ऐसे में इस बार भारत के 2 बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और अडानी ग्रुप के बीच अब क्रिकेट के फील्ड पर भी एक तगड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here