न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हरा भारत ने लिया 2019 का बदला,अब इस दिन दुनिया जितने उतरेगी टीम इंडिया

0
1392

बीते दिन जहां रांची में मेन इन ब्लू को न्यूजीलैंड ने पहले T20 मैच में हराकर तीन मुकाबलों की T20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है, वही दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 t20 वर्ल्ड कप में विमेन इन ब्लू ने कमाल कर दिखाया है, हर आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया का रास्ता रोकने वाली न्यूजीलैंड को भारत की अंडर-19 महिलाओं ने एक तरफा रौंदकर फाइनल में शान से एंट्री की है.

शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने सालों से चली आ रही न्यूजीलैंड का जिंक्स तोड़कर अंडर-19 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई है, आपको बता दें सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा जिसके बाद पहले 5 रनों के अंदर ही गेंदबाजों ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया.

हालांकि इसके बाद जॉर्जिया फिल्मर ने एक छोर संभाला और इसाबेल ने 22 गेंदों में 26 रन बनाकर मैच में वापसी करने का प्रयास किया लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और केवल 74 रनों पर ही न्यूजीलैंड की आधी पारी ढेर हो गई हल्की जैसे तैसे करके ब्लैककैप्स की टीम 20 ओवर खेलने में कामयाब रही, लेकिन इस दौरान 9 विकेट खोकर केवल 107 पर न्यूजीलैंड की गाड़ी रुक गई. भारत के लिए परशवी चोपड़ा ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके.. जबकि कप्तान शेफाली वर्मा ने भी एक बल्लेबाज का शिकार किया.

और दोस्तों फाइनल में पहुंचने के लिए 108 का लक्ष्य भारतीय महिलाओं ने बड़े आराम से 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.. हालांकि kaptan शेफाली वर्मा के बल्ले से केवल 10 रन ही आए, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में भारत की स्टार बल्लेबाज रही श्वेता शेहरावत ने इस मैच में भी अपना जलवा बरकरार रखा.. अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम की उप-कप्तानी संभाल रही श्वेता ने केवल 39 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और इस युवा बल्लेबाज ने पूरे मैच में नाबाद 61 रन बनाएं.

जिसके चलते भारत की अंडर-19 लड़कियों ने नॉकआउट का हर्डल सफलतापूर्वक पार किया और सेमीफाइनल में kiwis को नॉकआउट पंच देकर घर का रास्ता दिखाया और खुद फाइनल में धमाकेदार तरीके से एंट्री की जहां अब भारतीय महिला टीम का सामना फाइनल में इंग्लैंड से होगा. जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में एक लो स्कोरिंग थ्रिलर में अपने आर्च राइवल्स ऑस्ट्रेलिया को 3 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है.और अब सुपर संडे यानी 29 जनवरी को अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में हमारी विमेन इन ब्लू और इंग्लैंड के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here