अब RCB को चैम्पियन बनाएंगी सानिया मिर्ज़ा,विराट की टीम ने बनाया मेंटोर

0
1402

आगामी वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोचिंग स्टाफ में भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा को शामिल किया है. बुधवार को फ्रेंचाइजी ने यह बड़ी जानकारी देते हुए बताया है कि सानिया टीम मेंटर के रूप में rcb को ज्वाइन करेंगी.

6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया टेनिस से रिटायरमेंट के बाद अब क्रिकेट फील्ड पर कोचिंग की नई जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार है. Rcb फ्रेंचाइजी उन्हें इस रोल के लिए एकदम फिट मानती है और इसकी घोषणा करने के दौरान आरसीबी ने कहा, “चाहे वह क्रिकेट हो या टेनिस, एथलीट एक ही अंदाज में खेलते हैं. वे अपने खेल से प्यार करते हैं और अपने खेल में दबाव की स्थिति का सामना करते हैं. सानिया मिर्जा ने 6 ग्रैंड स्लैम और 43 डब्ल्यूटीए टाइटल के अपने शानदार करियर में 20 साल तक यही किया है. ”

Australian Open 2023: Sania Mirza dumped out of women's doubles;  Jeevan-Balaji duo also ousted | Tennis News – India TV

आरसीबी के मुताबिक कई युवा लड़कियों के लिए सानिया किसी रोल मॉडल से कम नहीं रही हैं. और उनके इसी खूबी की वजह से टीम मैनेजमेंट ने सानिया मिर्जा को महिला टीम में मेंटर के रूप में लेने के लिए प्रेरित किया है.

उधर आरसीबी के साथ एक नए रोल में बहुत जल्द दिखने वाली सानिया ने कहा, “आरसीबी महिला टीम में मेंटर के रूप में शामिल होना मेरे लिए खुशी की बात है. भारतीय महिला क्रिकेट ने महिला प्रीमियर लीग के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, और मैं वास्तव में इस बदलाव का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं. मैंने अपने खेल के करियर को मेंटर के रूप में आगे बढ़ाया है. ”

उन्होंने आगे कहा, आरसीबी वर्षों से आईपीएल में एक लोकप्रिय टीम और बहुत अधिक फॉलो की जाने वाली टीम रही है. मैं उन्हें महिला प्रीमियर लीग के लिए एक टीम बनाते हुए देखकर बेहद खुश हूं क्योंकि यह देश में महिलाओं के खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी, नए दरवाजे खोलेगी. ”

गौरतलब है कि टेनिस स्टार ने अपने लंबे अंतरराष्ट्रीय कैरियर के दौरान भारत को कई बार गौरवान्वित किया उन्हें भारत सरकार की तरफ से पद्मभूषण अर्जुन पुरस्कार और मेजर ध्यानचंद खेल रत्न से भी सम्मानित किया गया है. लेकिन अब टेनिस जगत को अलविदा कह चुकी सानिया महिला क्रिकेट के साथ जुड़कर अपनी दूसरी पारी शुरू करने की तैयारी में लग चुकी है.

बता दें महिलाओं की यह क्रिकेट लीग 4 मार्च से 26 मार्च के बीच खेली जाएगी. मुंबई के डी वाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम में पहले सीजन के सभी मुकाबले आयोजित किए जाएंगे. जहां इस साल कुल 5 टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगी और सभी टीमों ने हालिया ऑक्शन में कई होनहार प्रतिभाओं को शामिल किया है और आगामी टूर्नामेंट के लिए कमर कस चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here