ASIA CUP 2022 : भारत पाक मुकाबले पर रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी इस टीम को बताया विजेता

0
2072

क्रिकेट के मंच पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली भिड़ंत क्रिकेट की सबसे बड़ी लड़ाई मानी जाती है सभी fans इस महा मुकाबले का बेसब्री से इंतजार करते हैं और इस बार निगाहें 28 अगस्त को दुबई में होने वाले मुक़ाबले पर होंगी, जब भारत और पाकिस्तान टी20 विश्व कप के बाद पहली बार एक दूसरे के आमने-सामने होंगे… हालांकि अभी इस हाई वोल्टेज मुकाबले में कुछ हफ्ते बाकी हैं लेकिन क्रिकेट जगत में इस मुकाबले को लेकर build up होना अभी से ही शुरू हो चुका है.. जहां आपको बता दें दुनिया के सफल कप्तानों में से एक ऑस्ट्रेलियाई legend रिकी पोंटिंग ने आगामी भारत – पाकिस्तान मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.. दरअसल पोंटिंग ने एशिया कप में होने वाली Rivalry में कौन सी टीम बाजी मारेगी इसपर अपनी एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है और जितने वाले देश का नाम बताया है तो आखिर एशियन भिड़ंत को लेकर क्या है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व kaptan की bhavishyavani जानने के लिए देखिए हमारी ये रिपोर्ट..

दोस्तों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपने करियर के दौरान प्रमुख टूर्नामेंटों में कई बड़े मैच खेले और इसलिए उन्हें पता है कि बड़े मुकाबलों का दबाव कैसा होता है.. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज की प्रतिद्वंद्विता यहां एशिया में भारत और पाकिस्तान के बाद सब्सि बड़ी लड़ाई मानी जाती है और पोंटिंग ने उस बतौर कप्तान भी अनुभव किया है….ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को होने वाली लड़ाई को लेकर रिकी पोंटिंग ने भी अब भविष्यवाणी की है…. और इस मुकाबले से क्या ummed की जा सकती है इसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई kaptan ने अपनी संभावनाएं व्यक्त की है..

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ये मैच जीतेगी.. और इस दफा भारत को harana पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा.. इतना ही नहीं पूर्व दिग्गज ने Asia cup का खिताब जीतने के लिए भारत को प्रबल दावेदार माना है..

आपको बता दें पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड पर कहा, ”सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से जीतना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार जब हम टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत ज्यादा मजबूत नजर आता है.. उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा”

पूर्व kaptan ने 28 अगस्त को होने वाले मैच के बारे में कहा, “मैं पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले को जीतने के लिए भारत के साथ रहूंगा.. मैं पाकिस्तान की उपेक्षा नहीं कर रहा, क्योंकि वे एक अवश्विसनीय क्रिकेट राष्ट्र हैं, जो लगातार बेहतरीन खिलाड़ियों को मंच देते हैं”

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में 14 बार आमने-सामने आये हैं, जिसमें भारत ने आठ बार जीत दर्ज की है जबकि पांच बार नतीजा पाकिस्तान के पक्ष में रहा है.. वही एक मैच बारिश में धुलने के कारण रद्द हुआ है..

वही दोस्तों ind पाकिस्तान मैच की लोकप्रियता तो जगजाहिर है और इसी सवाल पर पोंटिंग ने महा – मुकाबले की लोकप्रियता के बारे में कहा, “एक क्रिकेट प्रेमी होने के नाते, जब भी इस तरह के मुकाबले होते हैं तो बैठकर देखना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि हर चीज का स्तर बढ़ जाता है.. in sabke बीच रिकी पोंटिंग ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का जिक्र करते हुए माना कि उनका अनुभव बड़े मंच पर टीम के काम आ सकता है.. पोंटिंग ने कहा कि” यदि मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिये टीम में शामिल किया जाता है, तो वह शीर्ष टूर्नामेंट में भारत के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं”..

हालांकि दोस्तों एशिया कप के लिए UAE जाने वाली टीम में shami को मौका नहीं मिला है और यह तस्वीर एक हद तक साफ हो चुकी है कि बाहरी दुनिया कितनी भी shami को टीम में लाने की मांग करे इस भारतीय Management ने t20 format में उनसे आगे देखने का मन बना लिया है.. बहरहाल पोंटिंग ने तो पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महा मुकाबले के लिए अपनी bhavishyavani कर दी है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here