शोएब मलिक के अलावा यह पांच क्रिकेटर भी दे चूके हैं अपनी पत्नियों को धोखा, जानिए कौन से भारतीय दिग्गज हैं लिस्ट में शामिल ?

0
30

Shoaib Malik: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ 2010 में हुई शादी को खत्म करते हुए तीसरी शादी कर ली है. शोएब ने पाकिस्तान की जानी मानी अभिनेत्री सना जावेद के साथ शादी की है. शोएब मलिक ने पहली शादी आयशा सिद्दकी के साथ की थी. ये शादी 2002 से 2010 तक चली थी. शोएब और सानिया के रिश्ते के खत्म होने की बड़ी वजह शोएब मलिक को ही माना जा रहा है. शोएब मलिक ऐसे पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ घोखेबाजी करते हुए दूसरी शादी की है. इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने विवाहित होते हुए दूसरी औरत के साथ संबंध रखा और फिर अपनी पत्नी से अलग होते हुए दूसरी शादी की.

मोहम्मद अजहरुद्दीन 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) एक समय नौरीन के दिवाने हुए करते थे. उन्होंने महज 24 साल की उम्र में नौरीन के साथ 1987 में शादी कर ली थी लेकिन जैसे जैसे उनका बतौर क्रिकेटर कद बढ़ता गया वे नौरीन से दूर होते गए. नौरीन के साथ रिश्ते में होते हुए ही वे फिल्म अभिनेत्री संगीता बिजलानी के करीब आ गए. इसके बाद उनके नौरीन के बीच विवाद बढ़ा जिसके बाद उन्हें तलाक देकर अजहरुद्दीन ने 1996 में संगीता के साथ शादी कर ली. ये शादी भी लंबे समय तक नहीं चली और 2010 में दोनों का तलाक हो गया. अजहरुद्दीन फिलहाल सिंगल हैं.

विनोद कांबली 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार क्रिकेटर विनोद कांबली ने भी अपनी पहली शादी नोएला लेविस के साथ की थी. क्रिकेट के अलावा हमेशा नकारात्मक वजह से चर्चा में रहने वाले विनोद कांबली के ये शादी टूट गई. इसके बाद उन्होंने फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट के साथ शादी की है. दोनों का एक बेटा है. दूसरी पत्नी ने भी कांबली पर कुछ दिन पहले घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था.

शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर और क्रिकेट इतिहास के महानतम स्पिनर में शुमार किए जाने वाले शेन वॉर्न बतौर क्रिकेटर जितने सफल रहे थे उतनी उनकी निजी जिंदगी गलत वजहों से चर्चा में रही. वॉर्न ने अपने बचपन की दोस्त सिमोन कल्हन के साथ 1995 में शादी की थी लेकिन शादी के बाद भी वॉर्न कई महिलाओं के साथ संबंध में रहे. इस खबर के मीडिया में आने के बाद उतनी पत्नी ने 2005 में उन्हें तलाक दे दिया था. वॉर्न आधिकारिक रुप से कभी फिर शादी के बंधन में नहीं बंधे लेकिन एलिजाबेथ हर्ले जैसी कई अभिनेत्रियों के साथ उनके संबंध के चर्चे खूब रहे. 4 मार्च 2022 को थाईलैंड में वॉर्न की मृत्यु हो गई थी.

सनथ जयसूर्या

Sanath Jayasuriya

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या की निजी जिंदगी भी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है. इसकी वजह भी जयसूर्या रहे हैं. निजी जिंदगी क्रिकेट की पिच नहीं जहां वे गेंदबाजों को आगे बढ़कर छक्के लगाया करते थे. निजी जिंदगी में संतुलन बनाना एक अलग ही कौशल का काम होता है जिसमें जयसूर्या असफल रहे हैं. यही वजह है कि 3 शादियां करने के बाद भी वे सिंगल हैं. सनथ जयसूर्या ने सबसे पहले 1998 में सुमुदु करुणानायक से शादी की थी लेकिन ये शादी एक साल बाद ही टूट गई. 1999 में सनथ ने सेंड्रा डिसिल्वा से दूसरी शादी की. इस शादी से उनके 3 बच्चे हैं. शादी में रहते हुए ही जयसूर्या मलिका सिरिसेना नाम की एक मॉडल के साथ रिश्ते में आ गए. इसका खुलासा होने के बाद ने सेंड्रा डिसिल्वा ने 2012 में उन्हें तलाक दे दिया. 2017 में मलिका सिरिसेना ने भी जयसूर्या को छोड़ किसी बिजनेसमैन से शादी कर ली. फिलहाल ये दिग्गज खिलाड़ी सिंगल है.

इमरान खान

Imran Khan

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 1992 में देश को विश्व विजेता बनाने वाले इमरान खान जितने बड़े क्रिकेटर रहे हैं उतने ही बड़े दिलफेंक भी रहे हैं. 71 साल के इमरान खान के जवानी के दिनों में कई महिलाओं के साथ संबंध रहे हैं लेकिन आधिकारिक रुप से उन्होंने अबतक 3 शादियां की हैं. इमरान ने पहली शादी इंग्लैंड की जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ की थी. 2004 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद 2014 में उन्होंने टीवी होस्ट रेहम खान के साथ दूसरी शादी की थी. 2015 में ये शादी भी टूट गई. 2018 में बुशरा बीबी के साथ 65 साल की उम्र में इमरान ने तीसरी शादी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here