IND VS AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत को तगड़ा झटका,रविंद्र जाडेजा हुए अचानक टीम से बाहर

0
2833

ऑस्ट्रेलिया की अग्नि परीक्षा से पहले भारतीय टीम को लगा करारा झटका।स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की चोट ने बढ़ा दिया है 130 करोड़ भारतीयों का सिर दर्द।जाडेजा हो सकते हैं पूरी बॉर्डर गावस्कर सीरीज से बाहर।

हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा बीते कुछ महीनों से अपनी घुटने की गंभीर चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चले रहे है। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें अपने घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी थी।यही कारण था कि वह एशिया कप और टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बन सके थे। उनकी कमी इस दौरान टीम इंडिया को काफी हद तक खली थी। हालांकि वापसी के साथ ही उन्होंने एनसीए में अपने आप को साबित करने के लिए जमकर पसीना बहाया था। इस वजह से उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया की 17 सदस्यीय दल का भाग बनाया गया है।

लेकिन इसी कड़ी में टीम इंडिया के लिए सिर दर्द बढ़ाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल सौराष्ट्र और पंजाब के बीच रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा हिस्सा नही है और ना ही वह 17 सदस्यीय दल में शामिल है।उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ पिछला मैच खेला था, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह फिर से चोटिल हो गए है या फिर उनके घुटने की चोट फिर से ऊभर कर सामने आ गई है। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचो की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोशिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज रवींद्र जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में जड़ेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था।

उन्होंने पहली पारी में तो बल्ले और गेंद दोनो से निराश किया लेकिन, दूसरी पारी में उनकी गेंदबाजी ने तबाही मचा दी। उन्होंने मुकबले की पहली और दूसरी पारी में 15 और 25 रनों का योगदान दिया। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजो के परखच्चे उड़ा कर रख दिए। पहली पारी में 1 तो दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए। उनकी धाकड़ गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र ने तमिलनाडु को मात दी।पर सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में जडेजा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here