IND VS NZ : हार गया भारत लेकिन सुंदर ने बल्ले से तबाही मचा रच दिया इतिहास,कुछ ऐसा रहा धोनी का ‘REACATION’,VIDEO

0
1446

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने पहले बॉलिंग से न्यूजीलैंड को परेशान किया फिर बल्लेबाजी से कीवी के छक्के छुड़ा दिए। हार की दहलीज पर खड़ी इंडिया टीम में जीत की उम्मीद जगाए रखे वॉशिंगटन सुंदर।

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी 20 मैच में भारत का प्रदर्शन काफ़ी खराब रहा। कीवी से ओडीआई सीरीज जीतने के बाद इंडिया आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर पहुंच गई मगर पहले टी 20 का मुकाबला न्यूजीलैंड के नाम रहा।

इंडिया ने पहले टॉस जीतकर भी गेंदबाजी का फैसला किया मगर ये फैसला उनको रास नहीं आया क्यों कि कीवी बल्लेबाजों ने शुरुआती दौर में ही धाबा बोल दिया। भारत के तेज गेंदबाज भी कुछ नहीं कर पा रहे थे ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या ने वॉशिंगटन सुंदर पर भरोसा जताते हुए उनको बॉलिंग के लिए बुलाया फिर वॉशिंगटन ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए भारत को पहला विकेट दिलाया और देखते ही देखते उसी ओवर में दूसरा विकेट भी झटक लिया। भारतीय स्पिनर की किफायती गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड ने भारत को 177 रनों का टारगेट दिया।

गेंदबाजी से तो सुंदर ने कमाल किया ही मगर जब बल्लेबाजी करने उतरे तो फिर मैच का माहौल ही बदल दिया। अपने चौकों छक्कों की मार से मैदान पर रोमांच बरकरार रखा और टीम के लिए आखिरी पल तक लड़ते रहे। वॉशिंगटन ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी पहली शानदार फिफ्टी को अंजाम दिया। भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टी 20 मैच भले ही हार गया हो मगर वॉशिंगटन के सुंदर प्रदर्शन ने सबका दिल जरूर जीत लिया। सुंदर की बेहतरीन बल्लेबाजी के बदौलत भारत 155 रन तक पहुंच पाई वरना भारत तो कबका ढेर हो चुका होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here