Sikandar Raza Last ball six video:देखिए कैसे एक गेंद पर चाहिए थे 6 रन तो दिनेश कार्तिक की तरह छक्का मारकर सिकंदर रजा ने जीताया मैच

0
11

Sikandar Raza Last ball six video: आईएलटी-20 के प्लेऑफ में  मैच में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा   ने जो कमाल किया उसने T20 में रोमांच की सारी हदें पार करवा दी. दरअसल, आईएलटी-20 के प्लेऑफ में  डेजर्ट वाइपर्स के खिलाफ मैच में दुबई कैपिटल्स   ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. मैच में आखिरी गेंद पर दुबई कैपिटल्स  को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. ऐसे में आखिरी गेंद का सामना सिकंदर रजा ने की थी. रजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हारी हुई बाजी को जीत में बदल दिया और दुबई कैपिटल्स की टीम 5 विकेट से मैच जीतने में सफल रही. इस टी-20 मैच का रोमांच काफी था. बता दें कि दुबई कैपिटल्स  को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे और क्रीज पर सिंकदर रजा के साथ-साथ स्कॉट कुग्गेलिन मौजूद थे.

डेजर्ट वाइपर्स की ओर से गेंदबाजी के लिए अली नसीर को बुलाया गया था. ऐसे में अब दोनों बल्लेबाजों के सामने अली नसीर चुनौती बनकर खड़े थे. क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर था. लेकिन गेंदबाज अली नसीर  ने कमाल की गेंदबाजी की और मैच को आखिरी गेंद तक ले गए. ऐसा था रोमांच

पहली गेंद- स्कॉट कुग्गेलिन ने चौका लगाया
दूसरी गेंद- कोई रन नहीं बन सका
तीसरी गेंद – स्कॉट कुग्गेलिन ने एक रन लिए
चौथी गेंद – सिकंदर रजा ने दो रन लिए
पांचवीं गेंद- सिकंदर रजा रन नहीं बना सके

अब आखिरी गेंद ( last Ball thriller) और 6 रन की दरकार, डेजर्ट वाइपर्स के लिए जीत की उम्मीद बंध गई थी. सिकंदर रजा पर दबाव साफ झलक रहा था. गेंदबाज अली नसीर ने मैच के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया था. फैन्स सांसे रोकर आखिरी गेंद का इंतजार कर रहे थे.

अली नसीर अपनी आखिरी गेंद को दबाव के कारण सही लेंथ पर नहीं रख पाए. गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर थी. सिकंदर रजा को बड़ा शॉट मारने का मौका मिल गया. रजा ने गेंदबाज के द्वारा फेंकी गई, धीमी गेंद, लेग-कटर ऑफ स्टंप के बाहर की  गेदं पर पीछे हटते हुए पूरी ताकत के साथ लॉन्ग-ऑफ पर उछाल दिया. गेंद सीमा रेखा के बाहर पहुंच गई. दुबई की टीम मैच को 5 विकेट से जीत गई. सिकंदर रजा ने छक्का लगाकर मैच को जीत दिया. दुबई कैपिटल्स  के खिलाड़ी दौड़कर मैदान पर भागे और रजा को कंधे पर उठा लिया.

दुबई कैपिटल्स  के खिलाड़ी जीत का भरपूर जश्न मनाने लगे. क्रिकेट के सिकंदर ने टी-20 में एक ऐसा मैच जीता दिया था जिसने फैन्स का दिल जीत लिया था. रजा 45 गेंद पर 60 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में सिकंदर रजा ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. Sikandar Raza को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

बता दें कि मैच में पहले डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने बल्लेबाजी की थी और 7 विकेट पर 171 रन बनाए थे जिसके बाद दुबई कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 रन बनाकर मैच जी लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here