ICC लगाएगा ईशान किशन पर BAN,बचकानी हरकत कर खड़ा किया विवाद

0
1253

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन अपनी बचकानी हरकत के चलते बड़ी दिक्कत में फस गए हैं. ईशान किशन को आईसीसी प्रतिबंधित कर सकती है. आखिर क्या है पूरा मामला.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बचकानी हरकत करते हुए विवाद में फंसने का कार्य कर दिया है. आपको बता दें 18 जनवरी को खेले गए रोमांचक मुकाबले में विरोधी टीम के कप्तान ने हिट विकेट की अपील की थी. जिसके कारण हार्दिक पांड्या को गलत लेने के कारण आउट भी दिया गया. इसके बाद भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टॉम लैथम को स्लेजिंग करते हुए हिट विकेट की अपील की. हालांकि इस विवाद के बाद ईशान किशन का करियर खतरे में आ गया है.

दरअसल स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की एक रिपोर्ट में सोमवार को बताया गया कि आईसीसी की आचार संहिता के तहत, ईशान पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के प्रयास के स्तर 3 के मामले में आरोप लगाया जा रहा था, जिसके कारण चार से 12 वनडे या टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का निलंबन हो सकता है. लेकिन, आईसीसी के मैच रैफरी जवागत श्रीनाथ ने ईशान को सिर्फ चेतावनी देते हुए छोड़ दिया था.

यह मामला 16वें ओवर की चौथी गेंद पर घटित हुआ जब मैच की अपनी पहली गेंद खेल रहे लाथम अपनी क्रीज में अंदर थे और चाइनामैन कुलदीप यादव ने चकमा दिया था. ईशान अचानक अपील में चले गए और कप्तान रोहित शर्मा भी उसी में शामिल हो गए. स्क्वायर लेग अंपायर ने तुरंत फैसला तीसरे अंपायर को भेजा, मुख्य रूप से यह स्पष्ट नहीं था कि वास्तव में क्या घटित हुआ था.

इसके बाद रीप्ले में देखा गया तो ईशान किशन ने टॉम लैथम की तरह नकल करते हुए मन से स्लेजिंग की. इसके बाद अब ईशान किशन के ऊपर कार्रवाई हो सकती है. अगर कार्रवाई में ईशान किशन दोषी पाए जाते हैं तो उनको 4 से 12 मैचों में बेन का सामना करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here