WC 2023 Points Table: श्रीलंका की जीत से भारत कि बढ़ी मुश्किलें, इंग्लैड को दिखाया विश्वकप से बाहर का रास्ता , देखे Latset Points Table

0
702

WC 2023 Points Table: विश्व कप के 25 में मुकाबले में गजब का उलट फेर देख पूरा क्रिकेट जगत सदमे में आ गया. इस मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका आमने-सामने थी. लेकिन श्रीलंका की घातक गेंदबाजी के आगे डिफेंडिंग चैंपियन पूरी तरह से टाय टाय फिक्स हो गई. जी हां इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन बटलर को यह नहीं पता था कि यह फैसला इतना घातक हो जाएगा. इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सका. बेन स्ट्रोक के अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 से अधिक रन नहीं बन सका. और इंग्लैंड की पूरी टीम 33.2 ओवर में 156 रनों पर ऑल आउट हो गई.

जवाब में उतरे श्रीलंका के बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी और घातक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए तेजी से रन बनाए. अपने टीम को 10 ओवर में ही 69 रनो तक पहुंचा दिया. श्रीलंका का कोई बल्लेबाज रुकने का नाम नहीं लिया. अच्छे-अच्छे शॉट लगाकर अपने टीम को यादगार जीत दिला दी. और डिफेंडिंग चैंपियंस को करारी धूल चटकार पूरे क्रिकेट जगत को हैरान करके रख दिया बल्कि अंक तालिका में भी उथल-पुथल मचाकर कई टीमों का वर्ल्ड कप से सफर खत्म कर दिया. तो चलिए अब आपको बताते हैं अंक तालिका का पूरा समीकरण क्या है और किन-किन टीमों का हुआ बुरा हाल.

सबसे पहले दसवें पायदान पर नीदरलैंड की टीम पांच मैचों में एक जीत और चार हार के साथ दो अंक और -1.902 रन रेट के साथ यहां पर मौजूद है इनका भी लगभग विश्व कप से सफर खत्म हो चुका है. श्रीलंका से मिली हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब अंक तालिका में 9 वें पायदान पर पहुंच चुकी है. जहां पांच मैचों में केवल एक जीत और चार शर्मनाक हार के साथ 2 पॉइंट लेकर लगभग सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो चुका है.

आठवे नंबर पर बांग्लादेश की टीम मौजूद है. बांग्लादेश ने भी पांच मुकाबले खेल कर केवल एक मैच जीते हैं. और चार मुकाबले गवाकर केवल दो अंक हासिल कर-1.253 रन रेट के साथ इस स्थान पर मौजूद है. इनका भी लगभग सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना टूट चुका है. सातवें नंबर पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद है जो सबसे बड़ा उलट फिर पाकिस्तान के साथ कर पांच माचो में दो मैच जीत कर चार अंक और-0.969 रन रेट के साथ यहां पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya Injury Update: कप्तान रोहित शर्मा कि बढ़ी मुशकिलें, Hardik Pandya की फिटनेस पर बड़ा अपडेट, हुए इंग्लैड के खिलाफ मैच से बाहर ?

वही छठवें नंबर पर हमारा पड़ोसी मुल्क देश पाकिस्तान है. जो पांच मुकाबले में दो मैच जीत कर चार अंकों और-0.400 रन रेट के साथ इस स्थान पर बना हुआ है. इन्हें सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए कुछ बड़ा करना होगा. वही पांचवें नंबर पर आज के मुकाबले में सबसे बड़ा उलट फेर कर श्रीलंकाई टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ी चलांग लगाते हुए चार पांच मैचों में दो मुकाबला जीत कर चार अंक और-1.048 रन रेट के साथ यहां पर मौजूद है. इन्हें भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए कई उलट फिर करना होगा. तब जाकर यह सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर पाएंगे.

नंबर चार पर ऑस्ट्रेलिया है जो पांच मैचों में तीन मुकाबले जीतकर 6 अंक और प्लस 1.1142 रन रेट के साथ प्वाइंट्स टेबल के टॉप फॉल में मौजूद है. और सेमीफाइनल में जगह बनाने की होड़ तोड़ मे लगी हुई है. वहीं तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद है. जिसने पांच मुकाबले में चार मैच जीत कर आठ अंकों और प्लस 1.481 रन रेट के साथ मौजूद है इनका सेमीफाइनल में लगभग जाना तय हो चुका है.

वही नंबर दो के पायदान पर साउथ अफ्रीका की टीम है जिसने पांच मुकाबले में चार मैच जीती है .आठ अंक और प्लस 2.370 रन रेट के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है वही अंक तालिका में नंबर एक के पायदान की बात करें तो हमारा प्यारा देश भारत है. जिसने अपने सभी मुकाबले जीतकर पांच मैचों में 10 अंकों और प्लस 1.353 जेनरेट के साथ सिर्फ पायदान पर मौजूद है. और सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह बना चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here